कुश्ती निकाय चुनाव में पूर्व प्रमुख के सहयोगी ने विरोध करने वाले पहलवानों की पसंद को हराया

कुश्ती निकाय चुनाव में पूर्व प्रमुख के सहयोगी ने विरोध करने वाले पहलवानों की पसंद को हराया

संजय सिंह ने राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनीता श्योराण को आसानी से हरा दिया, जिन्हें विरोध करने वाले पहलवानों का समर्थन प्राप्त था, 47 में से 40 वोटों से।

कुश्ती निकाय चुनाव में पूर्व प्रमुख के सहयोगी ने विरोध करने वाले पहलवानों की पसंद को हराया, Brijbhushan Singh,

नई दिल्ली, भारत भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह, जिन पर यौन उत्पीड़न का आरोप था, को आज कुश्ती संस्था का नया अध्यक्ष चुना गया। संजय सिंह ने राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनीता श्योराण को हराया। जिन्हें शीर्ष पहलवानों का समर्थन प्राप्त था, जो उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से छह बार के सांसद, जिन्होंने 12 वर्षों तक कुश्ती संस्था का नेतृत्व किया है, श्री सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर इस साल की शुरुआत में सड़कों पर उतरे थे, उन्हें 47 में से 40 वोट मिले थे।

Whatsapp Group
Telegram channel

संजय सिंह पहले उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे। उन्होंने डब्ल्यूएफआई की पिछली कार्यकारी परिषद में कार्य किया और 2019 से इसके संयुक्त सचिव हैं।

एक और उल्लेखनीय मील का पत्थर उपराष्ट्रपति के चुनाव में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की हार थी।
अध्यक्ष पद के अलावा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, चार उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, दो संयुक्त सचिव और पांच कार्यकारी सदस्यों के पदों को भरने के लिए चुनाव हुए।

श्री सिंह के खिलाफ अभियान पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट द्वारा आयोजित किया गया था, जिन्हें गारंटी दी गई थी कि उनके परिवार के किसी भी सदस्य या सहयोगी को चुनाव में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। नतीजतन, बृजभूषण के बेटे प्रतीक और दामाद विशाल सिंह तो चुनाव नहीं लड़ सके, लेकिन उनके सहायक संजय सिंह का नामांकन मंजूर हो गया।

संजय सिंह और उनके सहयोगियों ने पहले कहा था कि उन्हें दुनिया भर के कुश्ती संघों का समर्थन प्राप्त है।

 

 

 

 

 

 

Read Also : 

Odisha GK Mock Test

Mahendra Singh Dhoni Biography 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top