यस बैंक, वेदांता, जेएसडब्ल्यू एनर्जी: इन चर्चा वाले शेयरों के लिए ट्रेडिंग रणनीतियाँ

यस बैंक, वेदांता, जेएसडब्ल्यू एनर्जी: इन चर्चा वाले शेयरों के लिए ट्रेडिंग रणनीतियाँ

यस बैंक, वेदांता, जेएसडब्ल्यू एनर्जी: इन चर्चा वाले शेयरों के लिए ट्रेडिंग रणनीतियाँ, Yes Bank, Vedanta, JSW Energy: इन चर्चा वाले शेयरों के लिए ट्रेडिंग रणनीतियाँ, Yes Bank, Vedanta, JSW Energy,,

यस बैंक ने अच्छा लाभ देखा है, क्योंकि यह 22.40 रुपये के पिछले प्रतिरोध क्षेत्र को पार कर गया है और बढ़ती वॉल्यूम भागीदारी के साथ-साथ इसके पूर्वाग्रह में सुधार हुआ है।

उतार-चढ़ाव भरे कारोबारी सत्र के बाद सोमवार को घरेलू शेयर सूचकांक हल्की कटौती के साथ बंद हुए। सुस्त वैश्विक संकेतों ने निवेशकों की धारणा को प्रभावित किया। बीएसई सेंसेक्स 168.66 अंक या 0.24 प्रतिशत गिरकर 71,315.09 पर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी 38 अंक या 0.18 प्रतिशत की गिरावट के साथ दिन के अंत में 21,418.65 पर बंद हुआ।

Whatsapp Group
Telegram channel

दलाल स्ट्रीट के कुछ स्टॉक जैसे यस बैंक लिमिटेड, वेदांता लिमिटेड और जेएसडब्ल्यू एनर्जी लिमिटेड आज सुर्खियों में बने रहने की संभावना है। मंगलवार के कारोबारी सत्र से पहले प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक शिजू कूथुपालक्कल का इन शेयरों पर क्या कहना है:

यस बैंक(Yes Bank) | पकड़ो(Hold) | लक्ष्य मूल्य(Target Price): 24.75 रुपये | स्टॉप लॉस(Stop Loss): 22 रुपये
यस बैंक ने अच्छा लाभ देखा है, क्योंकि यह 22.40 रुपये के पिछले प्रतिरोध क्षेत्र को पार कर गया है और बढ़ती वॉल्यूम भागीदारी के साथ पूर्वाग्रह में सुधार हुआ है। कोई उम्मीद कर सकता है कि स्टॉक 24.75 रुपये के पिछले शिखर क्षेत्र को फिर से हासिल करने के लिए आगे बढ़ेगा, जहां इसे कुछ प्रतिरोध मिल सकता है। अल्पावधि समर्थन 22 रुपये क्षेत्र के करीब होगा। पूर्वाग्रह में सुधार के साथ, आने वाले दिनों में और तेजी की उम्मीद की जा सकती है।

वेदांत(Vedanta) | पकड़ो(Hold) | लक्ष्य मूल्य(Target Price): 275-280 रुपये | स्टॉप लॉस: 246 रुपये
वेदांत धीरे-धीरे और लगातार 211 रुपये के निचले स्तर से उबर गया है, जिसमें 258 रुपये के महत्वपूर्ण 200-अवधि के एमए के स्तर को पार करने के लिए एक अच्छा सुधार देखा गया है। निकट अवधि के लक्ष्य 275-280 रुपये के दायरे में होने की उम्मीद है, जहां स्टॉक में प्रतिरोध देखा जा सकता है, इसके साथ और बढ़ोतरी की उम्मीद की जा सकती है। स्टॉक के लिए अल्पावधि समर्थन 254 रुपये होगा। समग्र रुझान में सुधार के साथ, आने वाले दिनों में और वृद्धि की उम्मीद की जा सकती है, आरएसआई भी ताकत का संकेत दे रहा है। केवल 246 रुपये के स्तर से नीचे का निर्णायक उल्लंघन ही पूर्वाग्रह को कमजोर करेगा।

जेएसडब्ल्यू एनर्जी(JSW Energy) | खरीदें | लक्ष्य मूल्य(Target Price): 470-480 रुपये | स्टॉप लॉस(Stop Loss): 400 रु
जेएसडब्ल्यू एनर्जी ने 380 रुपये क्षेत्र के महत्वपूर्ण 50-ईएमए स्तर से अच्छी वापसी का संकेत दिया है। स्टॉक ने पूर्वाग्रह को मजबूत करते हुए 449 रुपये के पिछले शिखर क्षेत्र को पार कर लिया है। स्टॉक ने 477 रुपये के स्तर के करीब प्रतिरोध किया और हाल ही में मुनाफावसूली देखी। महत्वपूर्ण 50-ईएमए के करीब, अल्पावधि समर्थन 410 रुपये के स्तर पर दिखाई दे रहा है। समग्र प्रवृत्ति तभी कमजोर होगी जब 400 रुपये के स्तर से नीचे के निर्णायक उल्लंघन की पुष्टि हो जाएगी। 460 रुपये से ऊपर का निर्णायक समापन आने वाले दिनों में आगे बढ़ने का विश्वास स्थापित करेगा, और अगला अपेक्षित लक्ष्य 470-480 रुपये के बीच होने की संभावना है।

अस्वीकरण: क्रिकलाइक्स केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए शेयर बाजार समाचार प्रदान करता है और इसे निवेश सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। पाठकों को कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले एक योग्य वित्तीय सलाहकार से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

 

 

 

 

 

 

 

Read Also : 

Odisha GK Mock Test

Mahendra Singh Dhoni Biography 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top